google-site-verification: google924498d86d16b635.html

रिलायंस जियो को टक्कर देगी अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और डेटा में BSNL

नई दिल्ली: रिलायंस जियो को लगने वाला हैं बड़ा झटका जी हां रिलायंस जियो के लॉन्च होने के बाद से तकरीबन सभी टेलिकॉम कंपनियां अपने उपभोक्ताओं के लिए एक से बढ़कर एक बेहतरीन ऑफर ला रही हैं। अब भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने भी अपने मोबाइल फोन यूजर के लिए अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल का नया टैरिफ प्लान पेश करने का मन बनाया है।

बीएसएनएल के यूजर जल्द ही 149 रुपए प्रतिमाह के खर्च में अनलिमिटेड कॉलिंग का आनंद ले सकेंगे। यह प्लान 1 जनवरी से लॉन्च हो सकती है। इस प्लान में यूजर महीने भर किसी भी मोबाइल नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग कर सकेंगे। साथ ही 300MB इंटरनेट डेटा भी दिया जाएगा। रिलायंस जियो की सभी सर्विस मार्च तक फ्री है, हालांकि इसके बाद लागू होने वाले टैरिफ प्लान के मुताबिक, जियो 149 रुपए में 28 दिन के लिए 300MB डेटा और मुफ्त SMS और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा देगी।

उधर, बीएसएनएल के परिचालन लाभ में वित्त वर्ष 2015-16 में छह गुना वृद्धि हुई और यह 3,855 करोड़ रुपये हो गया। जबकि इससे पिछले वित्त वर्ष में यह 672 करोड़ रुपये था। इस अवधि में कंपनी की परिचालन आय पिछले 5 वर्ष में सबसे अधिक रही है।

admin

Only Journalist

Leave a Reply