google-site-verification: google924498d86d16b635.html

किस्मत जब देती है तो छप्पर फाड़ कर देती है, एक झटके में किसान बन गया करोड़पति

खेत से मिले रोमन साम्राज्य के सिक्के

England के एक छोटे से शहर ब्रिडपोर्ट में एक झटके में किसान बन गया करोड़पति, खेत से मिले रोमन साम्राज्य के इतने सिक्के कि किसान हो गया मालामाल,2 हजार साल से भी ज्यादा पुराने हैं सिक्के।

किस्मत जब मेहरबान होती है तो छप्पर फाड़ कर देती है। यही कुछ हुआ England में। जहां एक किसान रातोंरात लखपति बन गया। मामला England का है। जहां एक ट्रेजर हंटर ने सिर्फ मेटल डिटेक्टर की मदद से करोड़ों का खजाना ढूंढ निकाला। 35 साल के माइक स्मेल ने ब्रिडपोर्ट में एक किसान के खेत से रोमन साम्राज्य के 2 हजार साल से भी ज्यादा पुराने सिक्के खोज निकाले। माइक को खेत में करीब 600 सिक्के मिले हैं, जिनकी कीमत 2 करोड़ से ज्यादा आंकी गई है। इन सिक्कों को वैल्युएशन के लिए कोरोनर के पास भेजा गया है जिसके बाद इन्हें म्यूजियम को बेच दिया जाएगा।

किसान को मिलेगी आधी रकम

According to law माइक को ये सिक्के खेत के मालिक के साथ आधे Share करने पड़ेगे। खेत में अचानक सिक्के मिलने से किसान की जिंदगी रातों रात पलट गई। बता दें, माइक को ये सिक्के तब मिले जब वो अपने दोस्तों के साथ खजाने की खोज में किसान के खेत के चक्कर लगा रहे थे।

माइक की माने तो खेत में एक जगह उनका मेटल डिटेक्टर तेजी से आवाज करने लगा, जिसके बाद उन्होंने वहां खुदाई करवाई। खुदाई के दौरान उन्हें तुरंत ही कुछ सिक्के मिल गए। माइक ने सिक्के मिलते ही एरिया के अधिकारियों को सूचना दे दी। अधिकारियों के आने बाद खेत को पूरी तरह से सील कर दिया गया।

सिक्कों की पहचान करने वाले एक्सपर्ट्स के मुताबिक हजारों साल पुराने सिक्के रोमन साम्राज्य से जुड़े हैं और एक सिक्का 900 पाउंड यानी करीब 80 हजार रूपए में बिक सकता है। हालांकि, माइक को इसकी आधी रकम खेत के मालिक किसान को भी देनी पड़ेगी।

Leave a Reply